ट्रैफिक वाली शिक्षा : सड़क पे सुरक्षा की बारीकियों के बारे में लोगो को समझाया गया

ट्रैफिक वाली शिक्षा : सड़क पे सुरक्षा की बारीकियों के बारे में लोगो को समझाया गया

नोएडा। यातायात नियम के प्रति नोएडा ट्रैफिक पुलिस , 7x वेलफेयर टीम और ट्रैफिक वालंटियर्स का लगातार प्रयास जारी है, जिसमे मौसम की परवाह न करते हुए विभिन्न चौराहों, स्कूलों और अन्य केंद्रों पर सड़क पे सुरक्षा को लेकर लगातार लोगो को जागरुक किया जा रहा है।

साथ ही दूसरी तरफ नोएडा ट्रैफिक के गूगल फॉर्म के द्वारा ट्रैफिक वालंटियर्स बनाने का प्रयास भी जारी है।

नोयडा में जहां बड़े , छोटे प्राइवेट और सरकारी स्कूल हैं, वहां आर्थिक रूप से मजबूत बच्चो को माता पिता और स्कूल में यातायात नियम के प्रति जागरूक किया जाता रहता है।

वहीं इसके विपरीत आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को इनकी शिक्षा न मिलने से वो वंचित  रह जाते हैं और मुख्यतः सड़क पे दुर्घटना के शिकार बन जाते है।

ऐसे में भविष्य एनजीओ द्वारा संचालित इन बच्चों को आज नोएडा ट्रैफिक पुलिस और 7x वेलफेयर टीम के माध्यम से सड़क पे सुरक्षा की बारीकियों के बारे में समझाया गया और  कुछ बच्चो को ट्रैफिक वालंटियर्स बना के ट्रेनिंग भी दी गईं।

कुल 60 से ज्यादा  बच्चो ने बड़े उत्साह के साथ यातायात के नियम को समझा और आगे बाकियों को समझाने के लिए भी आगे आये।

कुछ नए ट्रैफिक वालंटियर्स भी बने।

आने वाले कुछ सप्ताह में विभिन्न सरकारी स्कूल जिनमे बच्चे होस्टल में रह के शिक्षा लेते है उन्हें अभियान चला के समझाया जाएगा। 7x वेलफेयर टीम के सदस्यों ने कहा कि ये बच्चे हमारे भविष्य हैं और अभी से यातायात नियमों के प्रति सजग कर हम इन्हें एक अच्छा नागरिक बनने की प्रेरणा देते हुए सुरक्षित राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं। 

आज के अभियान में ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार जी और उनके साथियों का साथ मिला।