जंगीपुर सपा प्रत्याशी का जमानत जब्त, निर्दल प्रत्याशी के तीन समर्थक गिरफ्तार 

जंगीपुर सपा प्रत्याशी का जमानत जब्त, निर्दल प्रत्याशी के तीन समर्थक गिरफ्तार 

गाजीपुर जिले में सभी 8 सीटों पर भाजपा, सपा, कांग्रेस और बसपा सरीखे प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरे थे। सपा के लिए जंगीपुर सीट बेहद निराशाजनक साबित हुई। सपा प्रत्याशी नेहा गुप्ता की जमानत भी नहीं बच सकी। उन्हें सिर्फ 58 वोट मिले हैं। सादात नगर पंचायत पर कांग्रेस के श्रीराम राजभर को 24 मत मिले। नगर पंचायत बहादुरगंज कांग्रेस के इरशाद अंसारी को 162 मत, बहुजन समाज पार्टी के जियाउर रहमान को 876 मत मिले। जमानिया नगर पालिका परिषद के चुनाव में कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी गायत्री को 100 वोट मिले। 

रिकाउंटिंग के लिए हंगामा कर रहे तीन समर्थक गिरफ्तार

गाजीपुर शहर कोतवाली क्षेत्र के पीरनगर स्थित सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नगर निकाय चुनाव की चल रही मतगणना के दौरान जंगीपुर नगर पंचायत चेयरमैन पद की निर्दल प्रत्याशी ऊषा यादव के पति सहित तीन समर्थकों ने हार के बाद रिकाउंटिंग की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही धरने पर बैठ गए। पुलिस तीनों समर्थकों को तत्काल गिरफ्तार कर कोतवाली ले आई। जहां पूछताछ करने के साथ विधिक कार्रवाई शुरू कर दी।

नगर पंचायत जंगीपुर चेयरमैन की निर्दल प्रत्याशी रूखसाना परवीन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दल प्रत्याशी ऊषा यादव को 117 वोटों से पराजित किया। इधर जीत की घोषणा होते ही निकटतम ऊषा यादव के पति सखीचंद यादव समर्थकों के साथ पुन: मतगणना कराने के लिए हंगामा करने लगे।

आवाज सुनकर मतगणना स्थल पर तैनात पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाने- बुझाने में जुट गए, लेकिन तीनों समर्थक धरने पर बैठ गए। इस पर पुलिस तीनों समर्थकों को हिरासत में लेकर कोतवाली आई और पूछताछ में जुट गई। इस संबंध में सीओ सिटी गौरव कुमार ने बताया कि निर्दल प्रत्याशी के समर्थक सखीचंद यादव, समरजीत यादव सहित तीन पुन: मतगणना की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिए थे। तीनों को हिरासत में लेकर पुलिस विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है।