राजा सुहेलदेव, अब्दुल हमीद को याद कर बोले जेपी नड्डा

राजा सुहेलदेव, अब्दुल हमीद को याद कर बोले जेपी नड्डा

गाजीपुर 20 जनवरी :- भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा प्रवास योजना के अन्तर्गत गाजीपुर के नंद रेसीडेंसी में पूर्व सैनिकों का सम्मान किया व उनसे संवाद किया।

      पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे ऐसी धरती पर आने का सौभाग्य मिला है जिसका संबंध परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद से है, राम उग्रह पांडेय से है। ऐसी वीरों की भूमि को मैं नमन करता हूं। कहा कि आप सबने अपना पुरा जीवन अनुशासित तरिके से राष्ट्र को दिया है। कहा कि जिस तरह से आपने देश की सेवा की उसी तरिके से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में हमलोग भी देश की सेवा कर रहे हैं। कहा कि आज की सरकार आपके द्वारा किए गये प्रत्येक कार्य की कदर करती है। 

    श्री नड्डा ने कहा कि आपने सिर्फ बार्डर पर ही नहीं, आपदा की हर घड़ी में देशवासियों की सेवा की है इस कारण आज हम सब सुरक्षित है। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में रक्षा क्षेत्र को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अभुतपूर्व कार्य हुए हैं। कहा कि विश्व पटल पर भारत ने साबित कर दिया कि आतंकवाद का हमेशा मुंह तोड जवाब दिया है। कहा कि आतंकवाद की जड़ पाकिस्तान आज दुनिया से अलग थलग पड़ चुका है।

    श्री नड्डा ने कहा कि यूपीए सरकार में पनडुब्बी घोटाला, हेलिकॉप्टर घोटाला हुआ। मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारतीय सैना को आधुनिक हथियारों से लैस किया गया। विदेशों से आयात न कर अपने देश में आधुनिक हथियारों को निर्माण शुरू हुआ। कहा कि पहले हमारे सैनिकों के पास बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं थे आज हम बुलेट प्रूफ जैकेट बनाते भी है और दुसरे देशों को देते भी है। सैनिकों के सम्मान में वार मेमोरियल बनाया गया‌। नेवी के झंडे से अंग्रेजों का प्रतीक चिन्ह हटाकर शिवाजी जी की राजमुद्रा को अंकित किया गया।

      श्री नड्डा ने कहा कि सीमा पर सैनिकों को दुश्मन की नापाक हरकतों का जवाब देने के लिए पहले हेडक्वार्टर से अनुमति लेनी पड़ती थी लेकिन अब सरकार ने सैनिकों को छुट दे रखी है कि जहां से भी गोली चले उसे उसी की भाषा में बिना देर किए जवाब दे। कहा कि आज यूपी में डिफेंस कारिडोर बन रहा है। कहा कि पीएम मोदी का मानना है कि फौजी ताकतवर होगा तो ही देश ताकतवर बनता है। कहा कि मोदी पहले प्रधानमंत्री है जो हर वर्ष सैनिकों के साथ दिपावली मनाते हैं। कहा कि पुलवामा की घटना पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान से कहा था कि तुमने बहुत बड़ी गलती की है जिसका खमियाजा भुगतना पड़ेगा और कुछ दिनों बाद ही भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की। कहा कि पीएम मोदी की प्रेरणा से मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। हर क्षेत्र में विकास हो रहा है।

        मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे दुनिया के अंदर भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है ऐसे ही गाजीपुर सैना,अर्धसैनिक बल एवं पुलिस बल में सर्वाधिक जवानो को भेजने वाला जनपद है। मातृ भूमि की सेवा के लिए भारतीय जनता पार्टी एवं पीएम मोदी का ध्येय है कि "नेशन फर्स्ट, उसी तरह प्रत्येक सैनिक का ध्येय होता है देश पहले। और इसीलिए आजादी के बाद सैनिकों की जो मांग थी "वन रैंक वन पेंशन उसे पीएम मोदी ने 2014 में सत्ता संभालते ही सैनिकों के सम्मान में पुरा किया। कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने सैनिको एवं पूर्व सैनिकों को सरकारी सेवाओं में स्थान देने और रिजर्वेशन के कोटे को बढाने का कार्य किया।

      कहा कि पीएम मोदी की प्रेरणा से हमारी सरकार ने देश के सेवा के लिए जिन सैनिकों ने अपना बलिदान दिया, अपने आपको समर्पित किया ऐसे शहिदों को हमारी सरकार में 50 लाख की सहायता राशि देने का कार्य हुआ, उनके परिवार के सदस्यों को सरकारी सर्विस देती है, सैनिकों के सम्मान में स्मारक बनाने का कार्य करती है। कहा कि हर सैनिक के प्रति भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी सम्मान का भाव रखते है कहा कि डबल इंजन की सरकार आपके साथ सदैव खड़ी है और आपके संवर्धन के लिए हमेशा तत्पर है

      कार्यक्रम के प्रारंभ में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सुबेदार मेजर मार्कण्डेय सिंह, कर्नल रणजीत उपाध्याय, मुहम्मद सदरूद्दिन अंसारी, काशीनाथ तिवारी, मुरली सिंह, विजय नारायण सिंह भुवनेश्वर यादव सहित सैकड़ों पूर्व सैनिकों का अंगवस्त्रम एवं बुके भेंट कर स्वागत किया। 

       कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, सांसद सुब्रत पाठक, भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, एमएलसी विशाल सिंह,सपना सिंह,कर्नल रणजीत उपाध्याय,दयाशंकर पांडेय क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी एवं सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर,शैलेंद्र मिश्रा,शशिकान्त शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

        संचालन गाजीपुर जिला अध्यक्ष भानूप्रताप सिंह ने किया।