नगर पालिका चेयरमैन पद पर प्रत्याशी उतारेगी कायस्थ महासभा

नगर पालिका चेयरमैन पद पर प्रत्याशी उतारेगी कायस्थ महासभा

गाजीपुर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की मासिक बैठक एवं महाकवि हरिवंश राय बच्चन जी की जयंती समारोह जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में उनके चंदन नगर स्थित आवास पर आयोजित हुई। इस बैठक में 3दिसम्बर को भारतीय संविधान सभा के अध्यक्ष रहे एवं देश के प्रथम राष्ट्रपति रहे डॉ राजेन्द्र प्रसाद जी की जयंती को अधिवक्ता दिवस के रूप में मनाने एवं पीर नगर स्थित उनकी प्रतिमा स्थल पर माल्यार्पण कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर दिवंगत अधिवक्ता कामेश्वर नाथ वर्मा को मरणोपरांत एवं अन्य अधिवक्ताओं को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया गया।इस बैठक में फरवरी और अप्रैल के बीच दो -दो ब्लाकों का संयुक्त सम्मेलन कराने का निर्णय भी लिया गया। समाज के बच्चों के बौद्धिक विकास एवं प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा करने के लिए सामान्य ज्ञान,निबन्ध,वाद-विवाद एवं कला प्रतियोगिता भी आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में होने वाले नगर पालिका परिषद के चुनाव में अध्यक्ष पद की सीट सामान्य रहने पर महासभा द्वारा अपना प्रत्याशी उतारने का फैसला भी लिया गया। बैठक में दिनांक 18दिसम्बर को लखनऊ में आयोजित महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में बड़ी संख्या में शामिल होने का निर्णय लिया गया।

महासभा के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव ने महाकवि एवं गीतकार हरिवंश राय बच्चन को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह हिंदी साहित्य के महान कवि एवं गीतकार थे। इनकी कविताओं में मानसिक भावनाओं की सहज एवं स्वाभाविक अभिव्यक्ति देखने को मिलती हैं। इन्होंने हिंदी साहित्य को अमूल्य रचनाएं प्रदान की है। मधुशाला इनकी सबसे प्रसिद्ध कृति रही है। उनकी अद्भुत रचनाओं के लिए उन्हें पद्म भूषण, सरस्वती सम्मान, साहित्य अकादमी पुरस्कार, सोवियत लैंड नेहरू पुरस्कार के साथ साथ कई पुरस्कारों से महत्वपूर्ण पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

 इस बैठक में उन्होंने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन को और मजबूत तथा धारदार बनाने की जरूरत है। ये उन्होंने पदाधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि 

पदाधिकारी संगठन के कार्यों में सक्रिय भूमिका निभायें अन्यथा पद छोड़ने के लिए तैयार रहें।

इस बैठक में मुख्य रूप से चन्द्र प्रकाश श्रीवास्तव, मोहनलाल श्रीवास्तव, शैल श्रीवास्तव,विवेक श्रीवास्तव,मनीष श्रीवास्तव, अरुण सहाय, स्वामी अनिल कुमार श्रीवास्तव, शैलेन्द्र श्रीवास्तव,नवीन श्रीवास्तव, प्यारे मोहन श्रीवास्तव अनूप श्रीवास्तव,अश्वनी श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव एवं संचालन जिला महामंत्री अजय कुमार श्रीवास्तव ने किया।