नोएडा स्टेडियम में वॉकाथन का हुआ आयोजन, छात्र – छात्राओं सहित हजारों कि संख्या में लोग हुए शामिल

नोएडा स्टेडियम में वॉकाथन का हुआ आयोजन, छात्र – छात्राओं सहित हजारों कि संख्या में लोग हुए शामिल

नोएडा। नोएडा सेक्टर -21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में मुख्यमंत्री के लखनऊ कार्यक्रम का संजीव प्रसारण एवं जी-20 वाॅकाथन का आयोजन किया गया। आयोजित जी-20 वाॅकाथन का शुभारम्भ मण्डलायुक्त मेरठ मण्डल मेरठ सेल्वा कुमारी जे. एवं जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 के द्वारा हरी झण्डी दिखाकर किया गया। जी-20 वाॅकाथन नोएडा स्टेडियम के गेट नं0 4 से शुरू होकर एडोब चौक, सेक्टर 12-22 चौक, स्टेडियम चौक, स्पाइस माॅल चौक से होते हुये स्टेडियम के गेट नं0 4 से स्टेडियम के फुटबॉल ग्राउंड में संपन्न हुआ। जी-20 वाॅकाथन में हजारों की संख्या में जनप्रतिनिधियों, खिलाड़ियों, छात्र-छात्राओं, उद्यमियों, पत्रकारों, आर0डब्लू0ए0 के पदाधिकारियों, सामाजिक संस्थाओं, एन0जी0ओ0, गणमान्य नागरिकों, पुलिस प्रशासन एवं प्राधिकरण के अधिकारियों /कर्मचारिओं के द्वारा बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया गया।

ज्ञात हो कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप जी-20 सम्मेलन को देश एवं प्रदेश में सफल बनाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज उ0प्र0 के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर सहित चार जिलों में जी-20 वाॅकाथन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। इसी क्रम में आज जनपद गौतमबुद्धनगर के नोएडा सेक्टर -21 ए स्टेडियम जी-20 वाॅकाथन का आयोजन किया गया।

आयोजित जी-20 वाॅकाथन का शुभारम्भ मण्डलायुक्त मेरठ मण्डल मेरठ सेल्वा कुमारी जे. एवं जिलाधिकारी सुहास एल0 वाई0 के द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। जिसमें खिलाड़ियों, छात्र-छात्राओं, उद्यमियों, पत्रकारों, आर0डब्लू0ए0 के पदाधिकारियों, सामाजिक संस्थाओं, एन0जी0ओ0, गणमान्य नागरिकों, पुलिस प्रशासन एवं प्राधिकरण के अधिकारियों /कर्मचारियों के द्वारा बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया गया।
इस अवसर पर मंडल आयुक्त मेरठ मंडल सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि आयोजित होने वाला जी-20 सम्मेलन हमारे देश के लिए गौरवशाली सम्मेलन है। इसीलिए हमारे द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जी-20 सम्मेलन को सफल बनाने के लिए विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम किये जाएंगे, ताकि अधिक से अधिक लोगों में जी-20 सम्मेलन को लेकर जागरूकता उत्पन्न हो सके। उन्होंने पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि जी-20 वाॅकाथन को सफल बनाने के लिए उनके द्वारा जिस उत्साह के साथ कार्य किया गया है, ऐसे ही उत्साह के साथ जी-20 सम्मेलन को सफल बनाने के लिए अपनी अपनी तैयारियां समय रहते सुनिश्चित कर लें।

इस अवसर पर जिला अधिकारी सुहास एल0वाई0 ने जी-20 वाॅकाथन में उपस्थित सभी गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, उद्यमियों, खिलाड़ियों, स्कूली छात्र छात्राओं तथा पत्रकारों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जी-20 सम्मेलन की बैठक जनपद गौतम बुद्ध नगर में होने का जो अवसर हमें प्राप्त हुआ है, यह बहुत ही गौरवशाली अवसर है। जिलाधिकारी ने मंडलायुक्त का आभार प्रकट करते हुये कहा कि जी-20 सम्मेलन को सफल बनाने के लिए जो दिशा निर्देश आपके द्वारा प्राप्त हुए हैं उनका अधिकारियों के माध्यम से पालन सुनिश्चित कराते हुए आयोजित होने वाले जी-20 सम्मेलन को प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप सफल बनाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।