अंकित पहलवान इनवा ने बलिया के पहलवान को दी पटखनी

अंकित पहलवान इनवा ने बलिया के पहलवान को दी पटखनी

गाजीपुर  गणतंत्र दिवस व बसंत पंचमी के अवसर पर बिरनो विकास खण्ड अन्तर्गत जयरामपुर ग्राम में स्थित ब्रह्म बाबा के प्रांगण मे दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में जनपद सहित अन्य जनपद के कई इलाके के जाने-माने पहलवानों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में दूर दूर से पहलवान प्रतिभाग किया। 

जिसमें दंगल प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि बिरनो ब्लाक प्रमुख राजन सिंह ने पहलवानों का हाथ मिलवा कर शुभारंभ किया ।

और कहा कि गाजीपुर जनपद वीरों की धरती कही जाती है देश की आजादी से लेकर आज तक देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी गाजीपुर युवा जोश ने परचम फहराने का काम किया है अभी हाल ही में जनपद के पहलवान और राष्ट्रीय स्तर पर जनपद का नाम रोशन करने वाले जनार्दन पहलवान को मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया हमारे लिए यह बहुत ही गर्व की बात है जनपद के शहीद वीर अब्दुल हमीद कारगिल शहीद कमलेश सिंह निरंजन राजभर सहित वीरों ने हमारे क्षेत्र का नाम जनपद ही नहीं पूरे देश में रोशन करने का काम किया है शहीद वीर अब्दुल हमीद युवाओं के प्रेरणा स्रोत है आज इस मौके पर हम अपने सभी देश के वीर सपूतों को नमन करते हैं।

दंगल प्रतियोगिता में अमित पहलवान ने जहूराबाद के छोटू पहलवान व अंशु पहलवान ने हंसराजपुर के अजित पहलवान को पटखनी दी। 

दंगल की सबसे बड़ी 5 मिनट की कुश्ती अंकित पहलवान इनवां और अभय पहलवान बलिया के बीच हुई लेकिन अंकित पहलवान इनवां ने बलिया के अभय पहलवान को पलक झपकते ही धूल चटा दी इसके बाद मौजूद दर्शकों में उत्साह देखते बन रहा था इस दंगल में 35 जोड़ी के पहलवानों ने अपना दमखम आजमाया। 

दंगल प्रतियोगिता में मुख्य रूप से ग्राम प्रधान दुर्ग विजय राजभर, खरगपुर ग्राम प्रधान सचिंद्र नाथ सिंह लल्लन, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मटरू पहलवान, पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अनिल यादव ,तेजू सिंह , अमित सिंह बिट्टू, पूर्व प्रधान नंदलाल यादव,पंकज पांडेय , मिनू पांडेय ,लोहा पहलवान, उमेश पाल, पूर्व छात्र नेता अखिलेश यादव मौजूद रहे।